बड़ी संख्या में पकड़ाए आनलाईन सट्टा पैनलिस्ट 🟥 महादेव, अन्ना रेड्डी सहित विभिन्न बुक के खिलाफ CG पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई 🟦 महाराष्ट्र से दो दर्जन से अधिक सटोरिए गिरफ्त में, कई का मिला है दुबई कनेक्शन 🟩 11 लैपटॉप, 100 मोबाईल जब्त


सीजी न्यूज आनलाईन, 4 मई। ऑनलाइन सट्टा के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। रायपुर पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि ये आरोपी 10 अलग अलग ऑनलाइन बुक एप्लिकेशन की मदद से आईपीएल में करोड़ों का सट्टा खिला रहे थे। पुलिस ने पुणे के एक फ्लैट में रेड मारकर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों का दुबई कनेक्शन भी मिला है। रायपुर एंटी क्राइम यूनिट और गंज थाना की टीम ने सबसे पहले रायपुर में आठ सटोरियों को पकड़ा था। इन आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि पुणे के 2 अलग-अलग इलाकों के फ्लैट में सट्टा खिलाने का बड़ा कारोबार चल रहा हैं। ये फ्लैट पुणे के भारती विद्यापीठ क्षेत्र और राजदीप अपार्टमेंट में हैं, पुख्ता सूचना मिलने के बाद रायपुर पुलिस की टीम पुणे रवाना हुई। जहां पर पुलिस कर्मियों ने दूधवाला-सब्जीवाला बनकर फ्लैट की रेकी की। पुलिस एक हफ्ते तक वहां पर रुकी रही। पुलिस कर्मी घरेलू कामों के बहाने फ्लैट के अंदर की जानकारी जुटाती रही। वे इस बात को पुख्ता करते रहे कि जिस फ्लैट में रेड मारना हैं, वहीं से पूरा सट्टा कारोबार संचालित हो रहा है या नहीं और फिर प्लानिंग कर जब छापेमारी की गयी तो पकड़े गए सटोरियों के फ्लैट से 11 लैपटॉप, करीब 100 मोबाइल फोन, 81 एटीएम, 50 सिम कार्ड, 30 पासबुक, 9 चेक बुक, 2 वाई-फाई और कैल्कुलेटर जब्त किया गया है। इस मामले में पुलिस को 30 करोड़ रुपए से अधिक के लेन-देन की जानकारी मिली है। इसके आलावा 1000 से अधिक सट्टा खेलने वालों की भी जानकारी सामने आई है। इनकी भी डिटेल पुलिस खंगाल रही है।
बताया जा रहा है कि ये पूरा सट्टे का रैकेट करोड़ों रुपए के ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर टिका हुआ था। जिस वजह से पुलिस की रडार में अब अलग-अलग बैंक के कई कर्मचारी भी हैं। जिनके जरिए अवैध तरीके से मल्टी अकाउंट्स खुलवाए गए और सटोरियों से जुड़े खातों में करोड़ों रुपए के ट्रांजेक्शन में मदद की।